गोरा होने की 15 सब से best क्रीम – gora hone ki cream in hindi

दुनिया में ऐसा कौन होगा जो सुन्दर दिखना नही चाहेगा। हर कोई आकर्षक दिखना चाहता है, खास कर महिलाएं मार्किट में कई तरह के गोरा होने की क्रीम (gora hone ki cream) की खोज करती है। क्यों की सुन्दरता हमारा आत्मविश्वास बढ़ाने में काफी हेल्प करती है। और सुन्दर दिखना हर महिला का हक़ भी है, इसीलिए हम Home child care के इस आर्टिकल में गोरा होने की सब से अच्छी क्रीम (gora hone ki sabse acchi cream) के बारे में जानेगे।

gora hone ki cream

 

साथ ही हम जानेंगे गोरा होने की कौन कौन सी क्रीम ( gora hone ki cream) हमें बाजार में मिलती है, और क्या वाकई किसी क्रीम से गोरा हो सकते है। मार्किट में अवेलेबल कौन सी क्रीम गोरा होने के लिए बेस्ट है(gora hone ki best cream) इसी तरह की ऐसी जानकारी आप के लिए लायें है, जो लोग वाकई में सर्च करते है। चलों जानते है।

Table of Contents

15 गोरा होने की बेस्ट क्रीम (gora hone ki cream)

ओले नैचुरल वाइट इंस्टेंट ग्लोइंग फेयरनेस क्रीम

gora hone ki cream

CHECK AMAZON 

सब से अच्छी और इफेक्टिव गोरा होने की क्रीम की बात करें तो सब से पहले नाम आता है ओले नैचुरल वाइट इंस्टेंट ग्लोइंग फेयरनेस क्रीम का। क्या है इस में खास बाते, आओ जानते है। 

नियासिन, प्रो विटामिन-बी5 और विटामिन-ई से युक्त ओले नैचुरल वाइट इंस्टेंट ग्लोइंग फेयरनेस क्रीम त्वचा के लिए एक बेहतरीन प्रोडक्ट साबित हो सकती है। वहीं, इस क्रीम को लगाने से ये क्रीम आप के चेहरे के दाग, चेहरे की झाईयाँ, कालापन दूर कर आप के चेहरे को धीरे धीरे निखार प्रदान करती है।

ओले नैचुरल वाइट इंस्टेंट ग्लोइंग फेयरनेस क्रीम की क्या है खासियत।

इस गोरा होने की बेस्ट क्रीम के खासियतों की बात करें तो यह क्रीम स्किन टोन को एक समान कर सकती है। दत में चेहरे के त्वचा की नमी को बरक़रार रखती है। तेज धुप और सूरज की हानिकारक किरणों से हमारी त्वचा को बचा सकती है, साथ ही यह क्रीम काफी लाइट वेट है। इस क्रीम की खुशबु भी बहुत अच्छी है, इसलिए यदि आप  ज्यादा सफर करती है तो यह क्रीम आप के लिए एक बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती है।

लैक्मे परफेक्ट रेडियन्स फेयरनेस डे क्रीम

gora hone ki cream

CHECK AMAZON 

हम भरोसा किस पर करते है? तो इस का जवाब है, जिसे हम पहचानते है, उसी पर भरोसा करते है। लैक्मे कॉस्मेटिक की दुनिया में एक ऐसा ही नाम है जो काफी पुराना है और लोग इसे काफी अच्छेसे पहचानते है। यह भरोसेमंद ब्रांड है, जिसे लोग गोरा होने की क्रीम (gora hone ki cream) के तौर पर पहचानते है। 

इस कंपनी कई असे प्रोडक्ट है, जिस में सनस्क्रीन और कोल्ड क्रीम सब से अच्छी मानी जाती हैं। अब कम्पनी ने एक और न्य प्रोडक्ट मार्केट में लाया है जिस का नाम है लैक्मे परफेक्ट रेडियन्स फेयरनेस डे क्रीम। यह क्रीम चेहरे की चमक बढ़ाने के साथ-साथ दाग-धब्बों को भी कम कर सकती है। इसमें मौजूद सनस्क्रीन के गुण त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचा सकते हैं। 

लैक्मे परफेक्ट रेडियन्स फेयरनेस डे क्रीम  को सब से बेस्ट गोरा होने क्रीम (best gora hone ki cream) के तौर पर भी जाना जाता है। इस के फायदों की बात करें तो इस के फायदे कई और भी हैं, जैसे यह क्रीम स्किन के रंग को और ज्यादा निखारती है। साथ ही इस क्रीम का उपयोग चेहरे के लिए मॉइस्चराइजर के रूप में भी किया जाता है। ऐसा बिलकुल नही की यह क्रीम खास त्वचा के लिए है, इस का प्रयोग को भी महिला कर सकती है.

हिमालया हर्बल क्लियर कॉम्प्लेक्शन डे क्रीम

gora hone ki cream

CHECK AMAZON 

फेस गोरा होने की क्रीम (face gora hone ki cream)  के इस कड़ी में हमारा अगला नंबर है, हिमालया क्लियर कॉम्प्लेक्शन डे क्रीम का। हिमालया हर्बल क्लियर कॉम्प्लेक्शन डे क्रीम में मुलेठी और वाइट डेमर नाम के दो खास तत्व पाए जाते हैं। बताया जाता है कि मुलेठी त्वचा का रंग साफ करने में मदद कर सकती है। वहीं, वाइट डेमर एक प्रभावी एंटीऑक्सीडेंट होने के कारण पिगमेंटेशन व डार्क स्पॉट्स को हल्के करने और त्वचा की रंगत को समान बनाए रखने में मदद कर सकती है। इस क्रीम को संवेदनशील त्वचा के लिए सनस्क्रीन की तरह भी उपयोग किया जा सकता है।

हिमालया हर्बल क्लियर कॉम्प्लेक्शन डे क्रीम के खासियत की बात करें तो यह क्रीम त्वचा को मॉइस्चराइज करने के साथ साथ धुप और सूरज की हानिकारक किरणों से भी बचाती है। लाइट वेट होनी के साथ साथ आप के बजट के हिसाब से भी काफी किफायती है।

बायोटीक बायो कोकोनट व्हाइटनिंग और ब्राइटनिंग क्रीम

gora hone ki cream

CHECK AMAZON 

अगर कोई आप को पूछे गोरा होने की क्रीम बताइए ( gore hone ki cream bataiye) तो आप उन्हें बायोटीक बायो कोकोनट व्हाइटनिंग और ब्राइटनिंग क्रीम का नाम बता दीजिये।  ऐसा इसलिए कह सकते है की यह क्रीम गोरा होने की क्रीम की लिस्ट में सब से बेस्ट क्रीम है। यह क्रीम त्वचा का रंग गहरा करने वाले कंपाउंड मेलेनिन का असर कम करती है, जिससे चेहरे की रंगत साफ करने में मदद मिल सकती है। वहीं, निर्माता कंपनी के अनुसार यह रंग साफ करने के साथ-साथ उसे निखारने में भी मदद कर सकती है।

बायोटीक बायो कोकोनट व्हाइटनिंग और ब्राइटनिंग क्रीम की खासियत के बारे में बात करें तो यह क्रीम में किसी भी तरह के हार्मफुल केमिकल का use नही किया गया है। साथ ही स्किन के कलर में निखर लाने का जो दावा कम्पनी करती है, उस दावे पर यह क्रीम खरी उतरती है। त्वचा को हाइड्रेट रखने का काम भी यह क्रीम करती है, साथ ही आप के बजट में आप को मिल सकती है।

गार्नियर स्किन नैचुरल वाइट कम्पलीट मल्टी एक्शन फेयरनेस क्रीम

gora hone ki cream

CHECK AMAZON 

विटामिन c से युक्त यह गोरा होने की क्रीम (gora hone ki cream) चेहरे की चमक को काफी बढाती है। साथ ही नींबू के गुणों से भरपूर होने के कारण त्वचा पर निखार लाने में मदद कर सकती है। जिससे चेहरा तजेला और खिला-खिला नजर आता है। यह क्रीम एक हफ्ते में चेहरे के दाग-धब्बों से भी छुटकारा दिला सकती है और त्वचा को बेदाग व आकर्षक बना सकती है, यह दावा इस क्रीम को निर्माण करने वाली कम्पनी करती है।

इस गोरा होने की सब से बेस्ट क्रीम (gora hone ki sabse best cream) की खासियत को जान लेते है। 

दाग-धब्बों को मिटाकर चेहरे पर निखार लाना, त्वचा में नमी के जरूरी स्तर को बनाए रखना, साथ ही तेज धुप और सूरज के हानिकारक किरणों से बचाए रखना इस क्रीम की खासियत है।

लॉरियल पेरिस स्किन परफेक्ट 20+ एंटी-इंफेक्शन + व्हाइटनिंग क्रीम

विटामिन-बी3, विटामिन-सी और विटामिन-ई से युक्त लॉरियल पेरिस स्किन परफेक्ट 20+ एंटी-इंफेक्शन + व्हाइटनिंग क्रीम को कॉस्मेटिक इंडस्ट्री में काफी भरोसेमंद ब्रांड माना गया है। यह एक डे क्रीम है, जिसका उपयोग त्वचा का रंग निखारने के लिए किया जा सकता है। इस गोरा होने की क्रीम ( gora hone ki cream) को लगाने के साथ ही एक महीने के अन्दर फेस पर बदलाव देखा जा सकता है, यह कम्पनी का अपना एक दावा है।

लॉरियल पेरिस स्किन परफेक्ट 20+ एंटी-इंफेक्शन + व्हाइटनिंग क्रीम के कुछ खासियातों को जाण लेते है। यह क्रीम काफी लाइट वेट है, जिसे नॉन-स्टिकी फोर्मुल्ला से बनाया गया है। त्वचा को मॉइस्चराइज करने के साथ ही यह दुरज के तेज किरणों से भी बचाती है। इस क्रीम की सुगंध काफी अच्छी है, जो हमें फ्रेश रखने में काफी हेल्प करती है। साथ ही बढ़ती उम्र के लक्षण जैसे महीन रेखाओं का दिखना कम करती है और त्वचा पर अतिरिक्त तेल को भी नियंत्रित कर सकती है।

रेवलॉन टच एंड ग्लो एडवांस्ड फेयरनेस क्रीम

गोरा होने की क्रीम कहों या फिर चेहरा साफ करने की क्रीम कहों, list में रेवलॉन फेयरनेस क्रीम का नाम लेना भी जरुरी हो जाता है। विटामिन-सी, विटामिन-बी और विटामिन-ई से युक्त यह क्रीम त्वचा को अंदर से साफ करती है और चेहरे का रंग निखारने के लिए काफी मददगार साबित होती हैं। इसके साथ ही इस क्रीम में मौजूद कुदरती तत्व शहद त्वचा को कोमल, मुलायम और खूबसूरत बनायें रखने में हेल्प करता है।

 रेवलॉन फेयरनेस क्रीम की खासियत की बात करें तो यह क्रीम सनस्क्रीन का काम भी करती है, साथ ही त्वचा में मॉइस्चराइज बरक़रार रखती है। यह क्रीम काफी लाइट वेट और नॉन-स्टिकी होने के साथ ही आप के बजट में फिट होती है। साथ ही कई पर ले जाना बड़ा आसन है।

लोटस हर्बल वाइटग्लो स्किन वाइटनिंग एंड ब्राइटनिंग जेल क्रीम

gora hone ki cream

CHECK AMAZON 

कॉस्मेटिक में हर्बल प्रोडक्ट की काफी डिमांड होती है, और इस के लिये लोटस हर्बल वाइटग्लो स्किन वाइटनिंग एंड ब्राइटनिंग जेल क्रीम सब से अच्छी मानी जाती है। इस क्रीम में मौजूद कुदरती तत्व गोरा करने की क्रीम (gora hone ki cream) के तौर इसे फेमस बनती है, क्यों की इस से चेहरे को काफी सुन्दर और फ्रेश लुक आता है। साथ ही यह क्रीम सनस्क्रीन की तरह भी काम करती है। 

इस की खासियत की बात करें तो इस में एसपीएफ-25  मौजूद है जो आपकी त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचा सकता है। इसलिए इस क्रीम को आप गर्मी के दिनों में इस्तेमाल कर सकते है। यह क्रीम काफी हल्की होती है और त्वचा पर आसानी से फैल सकती है। चिपचिपी ना होने के कारण यह आसानी से त्वचा के रंग के साथ घुल-मिल जाती है।

फेयर एंड लवली एडवांस्ड मल्टी-विटामिन डेली फेयरनेस एक्सपर्ट

gora hone ki cream

CHECK AMAZON 

फेयर एंड लवली का नाम किसने नही सूना होगा, गोरा होने की सब से अच्छी क्रीम  ( gora hone ki sabse acchi cream) के तौर पर फेयर एंड लवली का नाम हमारे देश में काफी मशहूर है। बड़ें बड़ें शहरों के साथ ही गाव -खेड़ों में भी गोरा होने की क्रीम (gora hone ki cream) के नाम से फेयर एंड लवली की क्रीम का बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया जाता है। 

फेयर एंड लवली काफी पुराना और विश्वसनीय ब्रांड है, साथ ही वक्त के साथ फेयर एंड लवली ने भी अपनी फेयरनेस क्रीम की रेंज का भी विस्तार किया है। इस की खासियत की बात करें तो फेयर एंड लवली की यह नई क्रीम चेहरे की रंगत में सुधार लाती है और इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट काले घेरों याने डार्क सर्कल को कम करने में मदद करते है। यह दूसरी मौजूद क्रीम से तीन गुना बेहतर सन प्रोटेक्शन दे सकती है।

वाओ स्किन साइंस फेयरनेस क्रीम

gora hone ki cream

CHECK AMAZON 

इस गोरे होने की क्रीम को आप कुदरती तत्वों का खजाना भी कह सकते है। इस में मौजूद केसर, शहतूत और मुलेठी चेहरे का रूप निखारने में काफी हेल्पफुल होती है। साथ ही बढती उम्र के लक्षणों को और काले दाग-धब्बों को चेहरे से समाप्त करती है यह कम्पनी का अपना दावा है। 

वाओ स्किन साइंस फेयरनेस क्रीम की खासियत की बात करें तो यह क्रीम खतरनाक केमिकल से मुक्त है,  इसमें मौजूद एसपीएफ 20पीए++, बेहतरीन सनस्क्रीन होने के कारण त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से भी बचाने में मदद कर सकता है। अगर कोई आपसे पूछे gora hone ki sabse best cream कौन सी है तो आप  वाओ स्किन साइंस फेयरनेस क्रीम का नाम ले सकते हैं।

पॉन्ड्स व्हाइट ब्यूटी एंटी स्पॉट फेयरनेस क्रीम

gora hone ki cream

CHECK AMAZON 

सब से पॉपुलर गोरा होने की क्रीम (gora hone ki cream) में एक विश्वसनीय नाम पोंड्स व्हाइट ब्यूटी एंटी स्पॉट फेयरनेस क्रीम का भी आता है, पॉन्ड्स की यह क्रीम हर तरह की त्वचा में मेलानिन को बनने से रोक सकती है। वहीं, पॉन्ड्स वाइट ब्यूटी क्रीम के फायदे दाग-धब्बों को कम करने में भी मिल सकते हैं। यह क्रीम त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचा सकती है।

पॉन्ड्स व्हाइट ब्यूटी एंटी स्पॉट फेयरनेस क्रीम की खासियत की बात करें तो यह क्रीम लाइट वेट है, साथ ही यह क्रीम त्वचा पर बिल्कुल भी चिपचिपी नहीं है। एसपीएफ 15 से युक्त होने के कारण यह सूरज की हानिकारक किरणों से त्वचा की रक्षा कर सकती है और साथ ही त्वचा को मॉइस्चराइज भी करती है।

न्यूट्रोजीना फाइन फेयरनेस क्रीम

न्यूट्रोजीना की फेयरनेस क्रीम भी गोरा होने की क्रीम( gora hone ki cream)  का एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है। इस क्रीम में हेल्दी वाइट कॉम्प्लेक्स पाया जाता है, जो त्वचा को गहरा रंग देने वाले कंपाउंड को नियंत्रित करता है, जिससे गोरा होने में मदद मिल सकती है। कम्पनी खुद यह दावा करती है कि यह क्रीम पिगमेंटेशन और डार्क स्पॉट्स को भी कम कर सकती है।

न्यूट्रोजीना की फेयरनेस क्रीम की खासियत की बात करें तो यह क्रीम त्वचा विशेषज्ञों द्वारा प्रमाणित है। एसपीएफ 20 से युक्त होने के कारण सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने में मदद करती है। साथ ही इसका उपयोग रोज मॉइस्चराइजर के रूप में किया जा सकता है।

वीएलसीसी स्निग्धा स्किन व्हाइटनिंग डे क्रीम

gora hone ki cream

CHECK AMAZON 

कॉस्मेटिक के एक प्राकृतिक ब्रांड के तौर पर वीएलसीसी स्निग्धा स्किन व्हाइटनिंग डे क्रीम को जाना जाता है। चेहरा गोरा करने वाली क्रीम में वीएलसीसी की इस फेयरनेस क्रीम का नाम भी आता है। इसमें कुदरती तत्व के तौर पर मुलेठी और शहतूत के है, जो त्वचा को निखरा हुआ और खूबसूरत बनाए रखने में मदद करता हैं।

 इस के खासियत की बात करें तो यह एक कुदरती प्रोडक्ट है, इसलिए किसी भी तरह के हानिकारक तत्व इस में नही पायें जाते, साथ ही यह सुखी बेजान त्वचा के के लिए काफी प्रभावी क्रीम है। एसपीएफ 25 से युक्त होने के कारन सूरज से निकलने वाले हानिकारक किरणों से त्वचा का बचाव करती है।

जोवीज सैफरन बियर बेरी फेयरनेस क्रीम

gora hone ki cream

CHECK AMAZON 

चेहरा साफ करने की क्रीम की इस लिस्ट में आखिरी नाम जोवीज सैफरन बेयरबेरी फेयरनेस क्रीम का है। इस बेहतरीन क्रीम में केसर और बियरबेरी के गुण पाए जाते हैं, जो त्वचा के रंग को साफ करने में मदद कर सकते हैं। वहीं, कंपनी के अनुसार यह मेलेनिन को भी कम करने में मदद कर सकती है, जिससे त्वचा का रंग हल्का होता है।

 इस की खासियत यह है की यह क्रीम काफी लाइट वेट है, चेहरे पर काले दाग धब्बों को निकलती है, और ज्यादा महंगा भी नही है।

प्लम ई-ल्युमिनेंस मॉइस्चराइजिंग क्रीम

अगर ग्लोइंग स्किन क्रीम की बात की जाए, तो यहां प्लम इ-ल्युमिनेंस मॉइस्चराइजिंग क्रीम का नाम भी शामिल है। प्लम एक प्रसिद्ध कॉस्मेटिक ब्रांड है, जिसके कई सारे ब्यूटी प्रोडक्ट मार्केट में उपलब्ध हैं। उन्हीं में से एक है यह ग्लोइंग स्किन क्रीम। 

इस के खासियत की बात करें तो यह हल्का मॉइस्चराइजर है, जो आसानी से त्वचा में अवशोषित हो जाता है। कंपनी का दावा है कि यह 100% वेगन क्रीम है और यह त्वचा पर सौम्य है। इसमें मौजूद हाइड्रेटिंग गुण त्वचा को स्वस्थ रखने में सहायक हो सकते हैं।

गोरा होने की क्रीम(gora hone ki cream) का कैसा करें इस्तेमाल 

चेहरे पर लगे जानेवाली क्रीम जिसे हम गोरा होने की क्रीम या फेयरनेस क्रीम के तौर पर जानते है, उसका सही इस्तेमाल कैसे करें यह जानना भी आवश्यक है। इसलिए हम आप को कुछ टिप्स दे रहे है, जो आप के लिए महत्वपूर्ण है।

  • आमतौर पर किसी face gora hone ki cream को दिन में दो बार लगायें । 
  • अगर आप मेकअप लगाती हैं, तो कोई भी फेयरनेस क्रीम लगाने से पहले अपना मेकअप हटाना न भूलें
  • फेयरनेस क्रीम लगाने से पहले आपको अपना चेहरा अच्छी तरह से धोना चाहिए।
  • चेहरा पोंछने के लिए हमेशा साफ तौलिए का इस्तेमाल करें।
  • उंगली पर क्रीम लेकर, चेहरे पर क्रीम के डॉट्स लगाएं, और बाद क्रीम को धीरे-धीरे अपने हाथों से चेहरे की त्वचा पर फैलाते हुए मिलाएं।

तो यह थें 15 ऐसे गोरा होने की क्रीम ( gora hone ki cream) जिसे आप इस्तेमाल कर के अपने चेहरे पर निखार ला सकते है। 

गोरा होना और सुन्दरता यह दोनों ही अलग चीजे है, और ऐसी क्रीम से गोरा होने का हम कभी दावा नही करते। कई महिलाएं यह सोचती है की क्या सच में permanent gora hone ki cream आती है, तो इसपर हमारा यही जवाब है की, कुदरती तौर पर हम जिस रंग के है, वह नही बदल सकता। लेकिन ऐसी क्रीम या किसी एनी तरीकें से चेहरे में कुछ वक्त के लिए निखर जरुर आ सकता है। इसलिए कौन सी क्रीम का इस्तेमाल करना है? करना भी है या नही यह पूर्णत आप का फैसला है।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment